Total Views: 347

वाराणसी 4 मार्च:- बनास काशी डेयरी संकुल के भ्रमण के क्रम में आज सोमवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत रोहनिया विधानसभा क्षेत्र शुलटंकेश्वर के निवासियों जिनमे बड़ी संख्या में दुग्ध उत्पादक,विक्रेता,किसान,विद्यार्थी आदि विशेष रूप से शामिल थे,ने अमूल प्लांट का भ्रमण किया
23 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बनास काशी डेयरी संकूल का लोकार्पण कर काशी वासियों को बड़ी भेंट दी। बनास काशी डेयरी संकुल के स्थापित होने के पश्चात आसपास के किसानों एवं पशु पालकों के लिए रोजगार के अवसर एवं आर्थिक उन्नति के द्वार खुल गए हैं।
भ्रमण के दौरान काशी वासियों ने देखा कि 30 एकड़ में फैले बनास डेयरी संकुल में प्रतिदिन 10 लाख लीटर दूध की प्रोसेसिंग की जाती है जिसका सीधा लाभ किसानों और पशुपालकों को मिल रहा है। आधुनिक एवं आटोमेटिक मशीनों द्वारा उत्पादन व पैकेजिंग को लोग अचरज भरी नजरों से देख रहे थे बनास डेयरी प्रबंध समिति ने काशी वासियों को पूरे प्लांट की सभी इकाइयों का भ्रमण कराने के बाद बताया कि इस अमूल प्लांट के जरिये वर्तमान में हम 500 लोगो को प्रत्यक्ष और लगभग 80 हजार लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मुहैया करा रहे हैं बनास डेयरी संकुल की यह मंशा है कि आने वाले समय मे हम वाराणसी के साथ ही आस-पास के जिलों के लगभग 3 लाख लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मुहैया कराएं।
भ्रमण के दौरान काशी वासियों ने वाराणसी में हो रहे विकास कार्यो को एलईडी स्क्रीन पर देखा।
अमूल प्लांट के भ्रमण के दौरान काशी वासियों के सहयोग के लिए एमएलसी एवं वाराणसी लोकसभा के समन्यवक अश्वनी त्यागी, जिला महामंत्री संजय सोनकर, पवन सिंह, मिलन मोर्या आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave A Comment