Total Views: 59

वाराणसीः सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा किशोरियों और महिलाओं के स्वावलंबन के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत 100 दिनों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के तीसरे बैच का समापन बुधवार को आदर्श नगर, मंडुआडीह स्थित केंद्र  में हुआ. इसके अंतर्गत सिलाई और ब्यूटीशियन विधा का 22 किशोरियों ने प्रशिक्षण  प्राप्त किया.

इस अवसर पर आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने सभी प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया और कहा कि महिलाओं और किशोरियों को स्वावलंबन के लिए कई विधाओं में पारंगत होना चाहिए इससे उनकी आत्मनिर्भरता बढ़ेगी.
कार्यक्रम संयोजक डॉ इंदु पाण्डेय ने कहा कि किशोरियों को स्वावलंबी बनाने और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए संचालित किये जा रहे इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य, स्वच्छता और महिला  अधिकारों के बारे में भी उन्हें सचेत करने की कोशिश की गयी.
विशिष्ट अतिथि  सामाजिक कार्यकर्ता अमित कुमार ने कहा कि महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और सही अर्थों में समाज में स्त्री-पुरुष समानता आएगी.
इस अवसर पर  अमित कुमार, शिवानी दास,  बबिता , वंदना पटेल, सोनाली, लालमणि, सोनम आदि की विशेष रूप से उपस्थिति रही. कार्यक्रम का संचालन  डॉ इंदु पाण्डेय ने किया.
प्रेषिका:
इंदु पाण्डेय

Leave A Comment