Total Views: 101

अलीगढ़, 24 फरवरीः मोइनुद्दीन अहमद आर्ट गैलरी में ललित कला विभाग के छात्रों की वार्षिक कला प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज और वीमेन्स कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर नईमा खातून द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार श्री मोहम्मद इमरान, आईपीएस, और कला संकाय के डीन प्रो. आरिफ नजीर सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में कलाकारों की कलाकृतियों को प्रदर्शित करने वाला एक कैटलॉग भी जारी किया गया।

डीन प्रोफेसर आरिफ नजीर ने संस्थान के भीतर कलात्मक प्रयासों को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की।

प्रदर्शनी में विभिन्न शैलियों की लगभग दो सौ कलाकृतियों का अनावरण किया गया। स्थिर जीवन, परिदृश्य और चित्रों जैसे पारंपरिक रूपों से लेकर डिजिटल तकनीक और फोटोग्राफी को एकीकृत करने वाली समकालीन अभिव्यक्तियों तक, प्रदर्शन ने उभरते कलाकारों की विविध संवेदनाओं को प्रतिबिंबित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, कुलपति प्रो. गुलरेज ने प्रदर्शित प्रतिभा की प्रशंसा की। प्रोफेसर नईमा खातून ने छात्रों के उत्साह और उनकी कलाकृतियों की उत्कृष्ट गुणवत्ता की सराहना करते हुए इसे भावनाओं को उकेरने का सशक्त माध्यम बताया।

कलाकृतियों से प्रभावित होकर रजिस्ट्रार मोहम्मद इमरान ने इस क्षेत्र में छात्रों की भविष्य की संभावनाओं के बारे में आशावाद व्यक्त किया।

प्रोफेसर बदर जहां ने सार्वजनिक प्रशंसा के लिए कला को प्रस्तुत करने के महत्व पर प्रकाश डाला।

ललित कला विभाग की अध्यक्षा डॉ. तलत शकील ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किये।

यह प्रदर्शनी आगंतुकों और कला प्रेमियों के लिये आगामी 12 मार्च खुली रहेगी।

Leave A Comment