Total Views: 99


वाराणसीः अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवसहम सभी को महिलाओं की क्षमता का एहसास करने और समाज में महिलाओं को सुरक्षित और सशक्त महसूस करवाने के लिए मनाया जाता है।
प्रॉफ़ अनूप सिंह , नोडल अधिकारी (NPHCE), जरा (जेरियाट्रिक ) चिकित्सा विभाग एवं प्रॉफ़ राजेश बंसल दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय आईएमएस बीएचयू के सहयोग से आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भेलूपुर स्थित वृद्धाश्रम में बुजुर्ग महिलाओं के साथ मनाया गया।
इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा अभियान का विषय ‘इंस्पायर इंक्लूजन’ है मतलब महिलाओं को समान अधिकार मिले और समाज के विकास में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ावा दिया जाये । पिछले कुछ वर्षों में हमने जो प्रगति देखी है, उसके बावजूद दुनिया भर में महिलाओं को अभी भी उन बाधाओं का सामना करना पड़ता है जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उनकी पूर्ण भागीदारी में बाधा डालती हैं। महिलाओं के लिए निर्भरता अनुपात अभी भी अधिक है।

इस अवसर पर चिकित्सा विज्ञान संस्थान के जेरिएट्रिक विभाग के प्रोफेसर अनुप सिंह ने अपने डॉक्टरों और नर्सों की टीम के साथ एक चिकित्सा शिविर भी लगाया। इस अवसर पे प्रोफेसर राजेश बंसल एवं प्रॉफ़ मोनिका बंसल दंत संकाय ने अपने मोबाइल डेंटल बस में वृद्धाश्रम की महिलाओं का दांत परिधान किया।

Leave A Comment