Total Views: 167

मेरठः मेडिकल कालेज मेरठ में सर्वाइकल कैंसर (बच्चेदानी के मुंह का कैंसर) विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

मेडिकल कालेज के मीडिया प्रभारी डा वी डी पाण्डेय ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में आज सर्वाइकल कैंसर जागरुकता सप्ताह एवम राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में पैथोलॉजी विभाग, स्त्री एवम प्रसूति रोग विभाग एवं क्लिनिकल सोसाइटी के तत्वाधान में सतत चिकित्सा शिक्षा अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया।

मुख्य वक्ता के रूप में एन सी आर मेडिकल कॉलेज मेरठ की स्त्री एवम प्रसूति रोग विभाग को विभागाध्यक्ष डाक्टर स्मिता शर्मा ने सर्वाइकल कैंसर स्क्रीनिंग (पहचान) के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

सुभारती मेडिकल कॉलेज की पैथोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डाक्टर अंजली खरे ने पैप स्मीयर के बारे में जानकारी दी।

मेडिकल कालेज मेरठ की स्त्री एवम प्रसूति विभाग के विभागाध्यक्ष डाक्टर रचना चौधरी ने सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम में कारगर वैक्सीन के बारे में उपयोगी जानकारी दी।

क्लिनिकल सोसाइटी की अध्यक्ष डॉक्टर नेहा सिंह के निर्देशन में एमबीबीएस के छात्रों द्वारा पोस्टर एवम क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

पैथोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डा प्रीति सिंह ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी संकाय सदस्यों, छात्रों एवम स्टाफ का आभार प्रकट किया।

कार्यवाहक प्रधानाचार्य डा धीरज राज बालियान ने कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए पैथोलॉजी विभाग, स्त्री एवम प्रसूति रोग विभाग एवं क्लिनिकल सोसाइटी के संयुक्त प्रयास की सराहना की तथा यह भी कहा कि इस तरह की कार्यशाला चिकित्सकों, छात्रों को जागरुक करने के लिए भविष्य में भी अन्य विभागों द्वारा आयोजित की जाएगी।
इस अवसर पर सभी विभागों के संकाय सदस्य, रेजिडेंट्स चिकित्सक एम बी बी एस एवम पैरामेडिकल के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave A Comment