Total Views: 132

प्रयागराजः विद्यार्थियों में समाज एवं राष्ट्र के प्रति सेवा-भाव का संस्कार जागृत करना ही रोवर्स रेंजर्स का मुख्य ध्येय होना चाहिए। उक्त बातें दिनांक ६ मार्च २०२४ को पूर्वाह्न ११ बजे से प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित दो दिवसीय समागम में अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में बोलते हुए यशस्वी कुलपति डॉ. अखिलेश कुमार सिंह ने कही। उन्होंने आगे कहा की विश्वविद्यालय विद्दार्थियों के अकादमिक कौशल के साथ साथ उनके संपूर्ण सामाजिक व्यक्तित्व के विकास की आधारशिला होते हैं ।

रज्जू भैया विश्वविद्यालय इसी उद्देश्य के साथ इस रोवर्स रेंजर्स समागम का आयोजन कर रहा है। डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने आगे कहा की इस दो दिवसीय समागम में चार जनपदों से आए हुए जो भी रेंजर्स रोवर्स प्रतिभाग कर रहे हैं, उन्हें अपने हुनर के साथ-साथ राष्ट्र प्रेम को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य का संधान करना है। माननीय कुलपति जी ने कहा की इस दो दिवसीय समागम में प्रतिभाग करना ही प्रतिभागियों का विजयी होना है इसलिए सभी प्रतिभागियों को इसमें बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करना चाहिए।

इस समागम में स्वागत उद्बोधन देते हुए अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो राजकुमार गुप्ता एवं अधिष्ठाता वाणिज्य संकाय, प्रो. अर्चना चन्द्रा ने समागम के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए सभी का स्वागत किया।

कार्यक्रम के प्रभारी डॉ युवराज एवं डॉ कविता गौतम के संयोजन में कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्दत मंच ने मां सरस्वती एवं प्रोफेसर राजेंद्र सिंह रज्जू भैया के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा छात्राओं ने मां सरस्वती की वंदना तथा नृत्य-गीत प्रस्तुत किया। इस समागम को संबोधित करते हुए अधिष्ठाता कला संकाय प्रो विवेक सिंह ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया एवं उन्हें जीवन में सफल एवं अच्छे वयक्तितव के निर्माण हेतु प्रेरित किया ।

कार्यक्रम का संचालन डॉ स्वेता कुमारी तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ विनीता यादव ने किया। कार्यक्रम में रोवर्स रेंजर्स के प्रदेश स्तरीय निरिक्षक कमलेश द्विवेदी, डॉ दीपक श्रीवास्तव ,डॉ रंजित पटेल, डॉ शिवकरन, डॉ भावना, डॉ शशिकांत, डॉ राघवेन्द्र पाण्डेय व डॉ मनोज ने ने अनुशासन व्यवस्था में महत्वपूर्ण सहयोग दिया।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ अविनाश कुमार श्रीवास्तव, कुलसचिव श्री संजय कुमार सहित विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षकगण, अधिकारी, कर्मचारी, एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave A Comment